आज की ताजा खबर, 1 अप्रैल 2019 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

POLITICS TOP NEWS

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को महाराष्ट्र की वर्धा रैली में कांग्रेस पर तीखा हमला बोला। जबकि राहुल गांधी के बहनोई रॉबर्ट वाड्रा को सीबीआई की अदालत से अग्रिम जमानत मिल गई।

आम चुनाव से पहले कांग्रेस की सोशल विंग सोशल साइट फेसबुक से गहरा झटका लगा है। फेसबुक ने कार्रवाई करते हुए कहना है कि उसने कांग्रेस के संबंधित 687 पेज और अकाउंट को हटा दिया है।

जम्मू-कश्मीर के अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी पर जांच एजेंसियों का शिकंजा कसता जा रहा है। आय कर विभाग ने सोमवार को हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष गिलानी का दिल्ली स्थित फ्लैट जब्त कर लिया।

ट्विटर पर एक शख्‍स ने अपने पासपोर्ट में देरी के लिए विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज को खरी-खोटी सुनाई। हालांकि विदेश मंत्री ने किसी तरह की नाराजगी व्‍यक्‍त नहीं करते हुए इस ट्विटर यूजर को धन्‍यवाद दिया।

लोकसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच नेताओं के विवादास्‍पद बयानों का दौर जारी है। यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ भी इसका अपवाद नहीं हैं। पहले भी कई बार ऐसे बयान दे चुके यूपी के सीएम योगी ने अब भारतीय सेना को ‘मोदी जी की सेना’ बताया है।

मिशन शक्ति के बाद भारत ने अंतरिक्ष में एक और बड़ी कामयाबी हासिल की है। इलेक्ट्रॉनिक इंटेलिजेंस उपग्रह एमिसैट का सफलतापूर्वक प्रक्षेपण किया गया है।

जम्‍मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ के दौरान लश्‍कर-ए-तैयबा के 4 आतंकवादियों को मार गिराया। उनके पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद किए गए हैं।

दिल्‍ली की पटियाला हाउस कोर्ट रॉबर्ट वाड्रा और उनके नजदीकी मित्र मनोज अरोड़ा की जमानत याचिका पर आज फैसला सुना सकती है। प्रवर्तन निदेशालय उनके खिलाफ पेट्रो और रक्षा सौदों में रिश्वत की जांच कर रहा हैरॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच कर रहा ईडी उनसे 8 बार पूछताछ कर चुका है। वाड्रा के सहयोगियों से भी पूछताछ हुई है।