आज की ताजा खबर, 31 मार्च 2019 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

POLITICS TOP NEWS

नई दिल्‍ली : लोकसभा चुनाव के लिए मतदान की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, राजनीतिक दलों का चुनाव अभियान भी जोर पकड़ता जा रहा है। राजनीतिक दलों के नेताओं के नामांकन दाखिल करने की खबरें भी रोजाना आ रही है। चुनावी समर में जोर-आजमाइश के लिए तैयार पार्टियां ताबड़तोड़ जनसभाएं कर रहीं हैं। शनिवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने अहमदाबाद में रोड शो कर गांधीनगर से अपना नामांकन दाखिल किया।

रविवार यानि 31 मार्च की ताजा खबरों पर नजर डालें तो कांग्रेस की आम आदमी पार्टी से गठबंधन की अटकलों के बीच एक अहम बैठक की है। दिल्ली कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी ने राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार देर रात बैठक की। इन खबरों पर बने रहेंगे, पहले डालते हैं आज की ताजा खबरों पर एक नजर:

सीपीआई (एम) के जनरल सेक्रेटरी सीताराम येचुरी ने राहुल गांधी के वायनाड से चुनाव लड़ने की खबर पर कहा कि इस फैसले से वे जनता को क्या संदेश देना चाहते हैं ये उन्हें तय करना है।

बीएसपी मुखिया मायावती ने कहा कि भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर का बीजेपी इस्तेमाल कर रही है। एक तरह से चंद्रशेखर उर्फ रावण गुप्तचर की भूमिका में हैं।

राजस्थान के जोधपुर में रुटीन मिशन के दौरान मिग 27 एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया। घटनास्थल से कई तस्वीरें सामने आ रही हैं।

बिहार के सीवान जिले की जेडीयू प्रखंड प्रमुख पुष्पा देवी के पति त्रिभुवन तिवारी को बदमाशों ने गोली मार दी। उन्हें घायलावस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

राहुल गांधी अब यूपी के अमेठी के साथ साथ केरल के वायनाड से भी चुनाव लडे़ंगे। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि राहुल गांधी की अमेठी कर्मभूमि है।लेकिन कार्यकर्ताओं की मांग पर उन्होंने वायनाड से भी चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

बिहार के छपरा में एक ट्रेन के पटरी से उतर जाने की खबर सामने आई है। हादसे में 4 लोगों के घायल होने की खबर है।

शहरों के नामों को बदलना भारतीय राजनीति में नई बात नहीं है। यूपी में इलाहाबाद और फैजाबाद का नाम बदले जाने के बाद सुल्तानपुर के नाम को बदलने की मांग की गई है।

मैं हूं चौकीदार कैंपेन को आगे बढ़ाते हुए पीएम नरेंद्र मोदी देश के अलग अलग हिस्सों में आम लोगों से रूबरू होंगे। बीजेपी के इस कार्यक्रम में सांसद, विधायक और मंत्री भी शामिल होंगे।

अफगानिस्तान के उप राष्ट्रपति अब्दुल राशिद दोस्तुम के काफिले पर शनिवार को तालिबानियों ने हमला कर दिया। हमले में वे बाल-बाल बच गए पर उनका बॉडीगार्ड मारा गया।

दिल्ली कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी ने आम आदमी पार्टी से गठबंधन की अटकलों के बीच राष्ट्रीय राजधानी की सात लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम छांटने के लिए शनिवार देर रात बैठक की