आज की ताजा खबर, 7 मई 2019 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

TOP NEWS

लोकसभा चुनाव के लिए पांच चरणों का मतदान संपन्‍न हो चुका है, शेष दो चरणों के मतदान के लिए राजनीतिक दलों और नेतओं के बीच जोर-आजमाइश जारी है। इन सबके बीच ताजा खबरों पर एक नजर:

नई दिल्‍ली : लोकसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह आज पश्चिम बंगाल और बिहार में कई जनसभाओं को संबोधित करने वाले हैं तो कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी भी झारखंड के चाईबासा में रैली करेंगे। इसके अतिरिक्‍त दिनभर की अन्‍य खबरों पर भी नजर बनी रहेगी, पहले आज की ताजा खबर पर एक नजर :

 लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान वोटरों को अपने पक्ष में करने के लिए नेता विवादित बयान भी दे देते हैं। अरविंद केजरीवाल ने भी AAP उम्मीदवार के पक्ष में ऐसा ही एक बयान दिया है।

अरविंद केजरीवाल का विवादित बयान- कांग्रेस, बीजेपी पैसा दे तो ले लेना लेकिन वोट AAP को ही देना

ईवीएम वीवीपैट के मुद्दे पर 21 दलों की पुनर्विचार याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है। 50 फीसद मिलान के संबंध में 21 दलों ने पुनर्विचार याचिका दायर की थी। सुप्रीम कोर्ट ने विपक्षी दलों को कहा कि हम आपको सुनने के लिए बाध्य नहीं हैं। इन सबके बीच आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू ने एक बार फिर निर्वाचन आयोग को खत लिखकर 50 फीसद वीवीपैट मिलान की मांग की है।

VVPAT केस में विपक्ष को ‘सुप्रीम’ झटका, 50 फीसद पर्चियों का नहीं होगा मिलान

लोकसभा चुनाव में प्रचार के दौरान आरोप-प्रत्यारोप जमकर हो रहा है। भोपाल से चुनाव लड़ रहे कांग्रेस के सीनियर नेता और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह पर पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बेतुका बयान दिया था। उसके बाद दिग्विजय सिंह ने सोमवार को राजगढ़ में एक रैली को संबोधित करते हुए ये बात कही

प्रज्ञा सिंह ठाकुर के प्रचार के बाद शिवराज सिंह चौहान को नहाना तो नहीं पड़ता: दिग्विजय सिंह

आम चुनाव 2019 में ईवीएम मशीनों के मुद्दे पर तमाम तरह की खबरें आ रही हैं। इस बीच बिहार के मुजफ्फरपुर में एक होटल में ईवीएम मशीन मिलने के बाद हड़कंप मच गया। मुजफ्फरपुर के होटल में ईवीएम मशीन मिलने के बाद हड़कंप, जिला निर्वाचन अधिकारी ने दी सफाई

ईवीएम और वीवीपैट के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई होनी है। 21 राजनीतिक दलों ने 50 फीसद पर्चियों के मिलान के लिए अदालत में अर्जी दायर की है। ईवीएम और वीवीपैट के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई होनी है। 21 राजनीतिक दलों ने 50 फीसद पर्चियों के मिलान के लिए अदालत में अर्जी दायर की है।

वीवीपैट-ईवीएम से मिलान के संबंध में सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई

अक्षय तृतीया के पावन पर्व पर आज गंगोत्री और यमुनोत्री मंदिर के कपाट खुलने के साथ ही चार धामों की यात्रा की शुरूआत हो जाएगी। केदारनाथ धाम के कपाट 9 मई को और बद्रीनाथ मंदिर के कपाट 10 मई को खुलेंगे।

आज खुलेंगे गंगोत्री और यमुनोत्री के कपाट, शुरू हो जाएगी चार धाम यात्रा

यमुनोत्री मंदिर के कपाट खुलने का समय और तारीख की घोषणा 14 मई को की जाएगी। पिछले साल 3.6 लाख श्रद्धालुओं ने धाम के दर्शन किए थे। इस बार हम इससे कहीं ज्यादा श्रद्धालुओं के आने की उम्मीद की जा रही है।

वरुण गांधी के बोल- महागठबंधन को वोट पाकिस्तान को वोट देना जैसा है

CSK-MI की ये होगी प्‍लेइंग XI! धोनी करेंगे बड़ा बदलाव

कपिल देव के साथ दिल्ली में 10 दिन बिताएंगे रणवीर