रिषभ पंत को पंजाब के खिलाफ करना होगा धमाका, वॉर्नर के रिकॉर्ड को तोड़ना होगा लक्ष्‍य

SPORTS TRENDING

रिषभ पंत को किंग्‍स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेलना होगी धमाकेदार पारी। वॉर्नर का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए 74 रन की दरकार।

मोहाली: दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम सोमवार को जब किंग्‍स इलेवन पंजाब के खिलाफ मुकाबला खेलेगी, तो रिषभ पंत के पास डेविड वॉर्नर के बल्‍लेबाजी रिकॉर्ड को तोड़ने का शानदार मौका होगा।

पंत का यह दिल्‍ली के साथ चौथा सीजन है और अब तक उन्‍होंने दिल्‍ली की तरफ से 41 मैच खेलते हुए 1362 रन बनाए हैं। अगर वह मोहाली में कम से कम 74 रन बनाने में कामयाब होते हैं तो वह आईपीएल में दिल्‍ली के लिए सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्‍लेबाज बन जाएंगे। इसी के साथ वह डेविड वॉर्नर को पीछे छोड़ देंगे।

रिषभ पंत के फिलहाल 1362 रन हैं जबकि वॉर्नर ने दिल्‍ली के लिए खेलते हुए 1435 रन बनाए हैं। ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज फिलहाल सनराइजर्स हैदराबाद के साथ जुड़े हुए हैं। वैसे, दिल्‍ली की तरफ से सबसे ज्‍यादा रन बनाने का रिकॉर्ड पूर्व कप्‍तान वीरेंद्र सहवाग के नाम दर्ज है। सहवाग ने दिल्‍ली के लिए 2175 रन बनाए हैं।

पंत ने 2019 आईपीएल में धमाकेदार शुरुआत की और पहले ही मैच में नाबाद 78 रन की पारी खेली। उन्‍होंने तीन बार की आईपीएल चैंपियंस मुंबई इंडियंस के खिलाफ यह पारी खेली थी और टीम को मैच भी जिताया था।

दिल्‍ली ने अब तक मौजूदा आईपीएल में तीन मैच खेले हैं। पंत ने पिछले दो मुकाबलों में क्रमश: 25 और 11 रन की पारी खेली। दिल्‍ली को इसमें से चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाफ शिकस्‍त झेलनी पड़ी जबकि कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ उसे सुपरओवर में जीत मिली।

खब्‍बू बल्‍लेबाज की कोशिश अब किंग्‍स इलेवन पंजाब के खिलाफ धमाकेदार पारी खेलने की होगी ताकि डेविड वॉर्नर के रिकॉर्ड को तोड़ सके। बहरहाल, पंत की कोशिश मोहाली में दिल्‍ली के खराब रिकॉर्ड को सुधारने की होगी। पिछले छह मुकाबलों में दिल्‍ली की टीम मोहाली में सिर्फ एक बार पंजाब को मात देने में कामयाब हुई है। वहीं, किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीम घर में लगातार पांच मैच जीतती आई है