एक दिन में कोरोना के 22,854 नए मामले, देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 11285561 – JanoDuniya Web TV

TOP NEWS VIDEOS

एक दिन में कोरोना के 22,854 नए मामले, देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 11285561 – JanoDuniya Web TV

पाकिस्तान ने जब चंद सालों पहले तुर्की में बना हेलीकॉप्टर ख़रीदने का फ़ैसला किया था तो उस वक़्त यह उम्मीद थी कि यह पाकिस्तान की रक्षा क्षमता को और बेहतर बनाएगा. लेकिन अमेरिका की पाबंदियों के कारण यह रुकी हुई डील आख़िरकार तब ख़त्म हो गई |

पाकिस्तान में कई सालों तक रहने के बाद 2015 में भारत लौटीं गीता अभी भी अपने घर की तलाश कर रही हैं.पाकिस्तान के अख़बार डॉन ने लिखा है कि पाकिस्तान से लौटी गीता महाराष्ट्र की राधा वाघमारे हैं. लेकिन फ़िलहाल उनकी देखभाल करने वाली ‘पहल फ़ाउंडेशन’ ने इससे इनकार किया है |

भारत के केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने मीडिया के उन आरोपों का खंडन किया है जिनमें यह कहा गया था कि स्वीडन की बस निर्माता कंपनी स्कैनिया ने नवंबर 2016 में जिस कंपनी को लक्ज़री बस दी थी उसका नितिन गडकरी के बेटों के साथ घनिष्ठ संबंध था |

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मंगलवार को बजट सत्र के दौरान नीतीश सरकार को रोज़गार से लेकर बढ़ते अपराध जैसे मुद्दों पर घेरने की कोशिश की |

तेजस्वी यादव ने आँकड़ों की मदद से ये भी दावा किया है कि उनके पिता यानी लालू प्रसाद यादव के नेतृत्व में बिहार में आपराधिक घटनाओं में कमी आई थी |

एक दिन में कोरोना के 22,854 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,12,85,561 हो गई है। करीब ढाई महीने में सामने आए ये सर्वाधिक नए मामले हैं। महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, कर्नाटक, गुजरात और तमिलनाडु से लगातार कोरोना के ज्यादा मामले आ रहे हैं।

सूखी सेवनिया थाना इलाके में एक एंबुलेंस की सामने से आ रहे लोडिंग ऑटो से टक्कर हो गई। इससे लोडिंग ऑटो में सवार एक पुरुष और पांच महिलाएं घायल हो गईं। सभी को उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया गया। वहां इलाज के दौरान एक महिला की मौत हो गई।

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने सागर जिला अंतर्गत सुरखी विधानसभा क्षेत्र में आने वाली पांच ग्राम पंचायतों को खत्म कर नगर परिषद में शामिल किए जाने के रवैये पर जवाब-तलब कर लिया है। इस सिलसिले में राज्य शासन सहित अन्य को नोटिस जारी किए गए हैं।

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक बार फिर अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई की गई है। अवैध शराब के खिलाफ आबकारी विभाग की कार्रवाई जारी है। तेलीबांधा इलाके के ऑक्टोपस बार में विभाग की टीम ने छापेमारी कर 11 पेटी बियर सहित 11 बॉटल अवैध शराब बरामद किया है।

भारतीय नौसेना अप्रैल के मध्य में राफेल लड़ाकू विमान के दूसरे स्क्वॉड्रन (दस्ते) की तैनाती के लिये तैयार है और यह स्क्वॉड्रन पश्चिम बंगाल के हाशिमारा वायु सेना अड्डे पर मुस्तैद रहेगा। आधिकारिक सूत्रों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

चीनी संसद ने अरबों डॉलर की लागत वाली परियोजनाओं संबंधी 14वीं पंचवर्षीय योजना को मंजूरी दी। इसमें अरुणाचल प्रदेश सीमा के निकट तिब्बत में ब्रह्मपुत्र नदी पर विवादास्पद जल विद्युत परियोजना भी शामिल है जिस पर भारत ने चिंता जताई है।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भीलवाड़ा महिला शहरी सहकारी बैंक (बीएमयूसीबी) से संबंधित 25.10 करोड़ रुपये के मामले में 9.97 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क करने का आदेश जारी किया है।

प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना के तहत केंद्र सरकार लाभार्थी किसानों के खाते में जल्द ही 2000 रुपये की आठवीं किस्त जारी करने वाली है। माना जा रहा है कि अगली किस्त होली से पहले डालकर सरकार किसानों को तोहफा दे सकती है।

हरियाणा में मुख्यमंत्री मनोहरलाल वित्त मंत्री के नाते थोड़ी देर में भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार का दूसरा बजट पेश करेंगे। हरियाणा विधानसभा में बजट पेश करने से पहले मनोहर लाल ने कहा कि बजट बहुत अच्छा होगा और यह देश की आजादी की 75वीं वर्षगांठ को समर्पित होगा।

कोविड-19 ने दिल्ली विश्वविद्यालय में पढ़ाई का ढर्रा पूरी तरह बदल दिया है। शिक्षक विभिन्न सॉफ्टवेयर की मदद से ऑनलाइन कक्षाएं संचालित कर रहे हैं। छात्र स्मार्टफोन, टैब और लैपटॉप की मदद से कक्षाओं मंह शामिल भी हो रहे हैं। हालांकि, ऐसे भी छात्र हैं, जो तकनीकी दिक्कतों के चलते आनलाइन कक्षाओं से वंचित रह जा रहे हैं।

सोने की कीमत कम होने का साफ असर गोल्ड ईटीएफ (एक्सचेंज ट्रेडेड फंड) पर दिख रहा है। पिछले महीने इसमें निवेश का स्तर 491 करोड़ रुपये का रहा। उससे पिछले महीने गोल्ड ईटीएफ में 625 करोड़ रुपये का निवेश हुआ था। दिसंबर, 2020 में यह निवेश 431 करोड़ रुपये का था।

आज सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को शेयर बाजार हरे निशान पर खुला। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख सूचकांक 507.73 अंक की तेजी के साथ 51,787.24 के स्तर पर खुला। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 136.10 अंक ऊपर 15,310.90 के स्तर पर खुला।

राजधानी रांची के कांके ब्लॉक चौक के पास एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। एक सनकी पति ने बुधवार की रात अपनी बाइक से पेट्रोल निकाली और पत्नी के पूरे शरीर में पेट्रोल डाल दिया। जहां खड़ी थी, उस कालीन में भी पेट्रोल डाला। इसके बाद लाइटर से आग लगा दी। चीखती-चिल्लाती खुद को बचाने की कोशिश की। बाथरूम गई और जाकर गिर पड़ी।

जालंधर में कोरोना वायरस का वार घातक सिद्ध हो रहा है। इसी बीच जालंधर में कोरोना के दूसरी स्ट्रेन का खतरा भी मंडराने लगा है। वीरवार को 6 एनआरआइ व 6 पुलिस मुलाजिमों सहित 191 लोग कोरोना का शिकार हुए। छह लोगों की मौत भी हुई।

चौलांग टोल प्लाजा पर दोआबा किसान कमेटी की ओर से लगाया धरना वीरवार को 157वें दिन में पहुंच गया। कृषि सुधार कानूनों के खिलाफ आवाज बुलंद करते हुए किसानों को दिल्ली आंदोलन के लिए रवाना किया गया। इसके बाद केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की |

महाशिवरात्रि पर्व पर गुरुवार को बटेश्वर में आस्था का सैलाब उमड़ा। बम भोले के जयघोषों के साथ सोरों (कासगंज) से आए कांवड़ियों ने ब्रह्मालाल जी मंदिर में शिवलिंग का जलाभिषेक किया। दिन भर मंदिर में श्रद्धालुओं की लाइन लगी रही।

Jano Duniya – The most credible source of Hindi News & Infotainment Channel (Khabar Bhi, Ashar Bhi – the most credible & diversified source of journalistic ethics & excellence) with focus on Indian & International News, primarily on Politics, World & Business, Lifestyle & Entertainment, Sports & Gadgets, Astrology & Traditional News, a must-watch on the website, https://janoduniya.tv, YouTube – https://bit.ly/3euEkdo, Facebook – https://bit.ly/3l6EgSj, LinkedIn – https://bit.ly/3qyDSgp. The channel brings various genres of interest under one roof. #JanoDuniya #JanoTazaKhabar #JanoSach #JanoAbhiKaSach #JanoBadiKhabar #KhabarBhiBharosaBhi #JanoDuniyaHindiNews #JanoDuniyaWebTV