देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना की मामलों ने फिर एक बार चिंता बढ़ा दी है – JanoDuniya Web TV

TOP NEWS VIDEOS

देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना की मामलों ने फिर एक बार चिंता बढ़ा दी है – JanoDuniya Web TV

मध्यप्रदेश में अब अप्रैल के स्थान पर 1 मई से ट्रांसफर की शुरुआत हो जाएगी यह फैसला मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में मंगलवार को लिया गया…कैबिनेट बैठक के फैसलों की जानकारी देते हुए गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि जिलो के अंदर प्रभारी मंत्री प्रदेश में विभागीय मंत्री का अनुमोदन लगेगा..क्लास वन अधिकारी का तबादला मुख्यमंत्री के अनुमोदन से होगा..इसके साथ ही गृहमंत्री ने कहा कि पूरे प्रदेश में महिला थाने खोल जायेगे.. दस पहले से प्रदेश में थे अब प्रदेश में 42 नए महिला थाना ओर खोले जाएंगे. पूरे प्रदेश में पशुओं का टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा.. पशुपालन ओर डेयरी विभाग को जिमेदारी दी गई है..आंगनवाड़ी में 3 से 6 वर्ष तक के बच्चों को सप्ताह में 3 दिन दूध देना का निर्णय लिया गया है |

देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना की मामलों ने फिर एक बार चिंता बढ़ा दी है। महाराष्ट्र के बाद अब मध्य प्रदेश और गुजरात में कोरोना ने अपने पैर पसारना शुरू कर दिए हैं। गुजरात के अहमदाबाद समेत चार शहरों में 31 मार्च तक कर्फ्यू बढ़ाया गया है। वही मध्य प्रदेश में लगातार बढ़ रही कोरोना की रफ्तार के चलते मंगलवार को नए केसो संख्या 8 सौ का आंकड़ा पार कर गई है । भोपाल और इंदौर में हालात काबू में नहीं दिखाई देते बीते 1 सप्ताह में लगातार बढ़ रहे मरीजों को देख गृह मंत्रालय के निर्देश के बाद भोपाल समेत कई शहरों पर कलेक्टर ने धारा 144 के तहत कुछ पाबंदियां लगाई है पर इसका असर कुछ खास नहीं दिखाई दे रहा सोमवार को भोपाल में 196 जबकि इंदौर में 264 नए के सामने आए थे। मंगलवार को कोरोना प्रदेश के 52 में से 44 जिलों में अपने पैर पसार चुका है। करोना के लगातार बढ़ रहे मामलों से हालात जल्द काबू में आते नजर नहीं आ रहे। बढ़ते मामलों को लेकर यदि सरकार शीघ्र सख्ती नहीं दिखाती तो हालात और भी बिगड़ सकते हैं।

दतिया जिले में कार्यरत समाजसेवी संस्था बाल प्रगति शिक्षण संस्थान द्वारा नशा मुक्त भारत अभियान के तहत बक्शी नगर कॉलोनी में नुक्कड़ नाटक का मंचन कर नशा जैसी सामाजिक बुराई से लोगों को दूर रहने के लिए प्रेरित किया गया। संस्थान संचालक सुदीप तिवारी ने लोगों को नशा मुक्ति हेतु जागरूकता के विषय में विस्तार से बताया कि नशे से व्यक्ति का समूल पतन हो जाता है। इसलिए अधिक से अधिक इस विषय में लोगों को जागरूक करें कि लोग नशा को छोड़कर विकास की ओर आगे बढ़ सके। कार्यक्रम में वरिष्ठ साहित्यकार व समाजसेवी ओमप्रकाश ओज ने नशा मुक्ति पर बुंदेलखंडी काव्य पाठ “दारू मो से नहीं लगाने, ना पीने ना पिलाने” के माध्यम से लोगों को नशा मुक्ति हेतु जागरूक किया।

आज राजनगर तहसील पहुंचकर सर्व समाज कल्याण मंच की तरफ से जिला छतरपुर के ऐतिहासिक पहचान महाराजा महाविद्यालय का नाम बदलकर महाराजा छत्रसाल बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी में परिवर्तित करने की सरकार की कार्यवाही के विरुद्ध एसडीएम को ज्ञापन प्रदेश के मुख्यमंत्री, राज्यपाल और उच्च शिक्षा मंत्री के नाम सौंपा गया, ज्ञापन के माध्यम से मांग की गई है कि उक्त मामले को लेकर शासन-प्रशासन ध्यान दें जिससे कि अन्याय पूर्ण कार्रवाई होने से बच सकें आज के इस ज्ञापन के संदर्भ में एसडीएम राजनगर डीपी द्विवेदी ने कहा कि निश्चित रूप से उनकी इस उचित मांग को आगे तक भिजवाने का वह कार्य करेंगे इस अवसर पर सर्व समाज कल्याण मंच की तरफ से महेंद्र सोनी (कल्लू भैया ) ,योगेंद्र सिंह चंदेल ,रघु राजा ,पंकज गुप्ता, मनोज चंदेल, मुन्ना राजा, रमेश साहू ,गोविंद कुशवाहा, अरविंद सिंह, वरिष्ठ अधिवक्ता अनिल पटेरिया, राजेंद्र सिंह, दिलीप यादव ,जयपाल सिंह, नरेंद्र द्विवेदी के अलावा इंद्रपाल अहिरवार, रामकुमार सिंह, मंजलें राजा और प्रेम दास कुशवाहा विशेष तौर पर उपस्थित रहे ।

गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कल कांग्रेस नेता मानक अग्रवाल पर हुई अनुशासनहीवनता की कार्रवाई पर उन्होंने कहा भले मानक को अमानक बना कर छोड़ दिया इससे लग रहा है कांग्रेस में गोडसे बड़े हो रहे है..समृद्ध पर नही हो रही यही विषय अरुण यादव ने भी उठाया था..कांग्रेस में सख्ती से गोडसे घुटी पिलाई जा रही है..दिग्विजय सिंह के कुंभ को लेकर किए गए ट्वीट पर डॉ नरोत्तम मिश्रा ने पलटवार करते हुए कहादिग्विजय सिंह ने आज बहुत ट्वीट किए लेकिन बटाला हाउस पर सन्नाटा है..लगातार झूठ बोलना ओर साबित हो जाने पर मौन हो जाना अनेको झूठ साबित हुए…हिन्दू धर्म आस्था को लेकर ट्वीट आता है,चाहे कुम्भ हो राम जन्मभूमि हो राम मंदिर की तारीख ट्वीट आ जाता है..किसी धर्म के को लेकर ट्वीट नही आता हमारी आस्था पर ही प्रहार क्यों…बंगाल में बीजेपी प्रत्याशी शुभेंदृ अधिकारी के ममता बनर्जी के नामांकन पर सवाल उठाने पर कहा…उन्होंने जानकारी दी है या नही मुझे जानकारी नही..10 साल सीएम रही सांसद रही छुपाना तो नही चाहिए |

एंकर- दतिया के ग्राम जोहरिया में हनुमान मंदिर पर चल रही श्रीमद भागवत कथा में श्रीकृष्ण जन्म उत्सव मनाया गया। धार्मिक कार्यक्रम में श्रद्धालुओं ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया। कथा वाचक परम पूज्य श्री अपर्ण जी ने श्री कृष्ण जन्म की लीला का सुंदर वर्णन किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से परीक्षत हिम्मत सिंह पूर्व सरपंच, मुख्य यजमान जगभान सिंह यादव, शिवम (शिवा भैया), राकेश यादव, कुवेर यादव, नाहर सिंह, आनंद सिंह, अभिषेक, आलोक, चंदन सिंह, रंजीत राजा समस्त ग्राम वासी एवं क्षेत्र वासी उपस्थित रहे।

Jano Duniya – The most credible & diversified source of Hindi News & Infotainment Channel (Khabar Bhi, Ashar Bhi – journalistic ethics & excellence) with focus on Indian & International News, primarily on Politics, World & Business, Lifestyle & Entertainment, Sports & Gadgets, Astrology & Traditional News, a must-watch on the website bringing various genres of interest under one roof, https://janoduniya.tv, YouTube – https://bit.ly/3euEkdo, Facebook – https://bit.ly/3l6EgSj, LinkedIn – https://bit.ly/3qyDSgp. #JanoDuniya #JanoTazaKhabar #JanoSach #JanoAbhiKaSach #JanoBadiKhabar #KhabarBhiBharosaBhi #JanoDuniyaHindiNews #JanoDuniyaWebT।