श्री हनुमान शिव शेषनाग मंदिर में किया गया शिव जी का अभिषेक – JanoDuniya Web TV

TOP NEWS VIDEOS

श्री हनुमान शिव शेषनाग मंदिर में किया गया शिव जी का अभिषेक – JanoDuniya Web TV

श्री हनुमान शिव शेषनाग मंदिर में किया गया शिव जी का अभिषेक मंडला जिला मुख्यालय में जिला पंचायत के समीप श्री हनुमान शिव शेषनाग मंदिर मैं महाशिवरात्रि के अवसर पर भगवान शिव जी का अभिषेक पूरे विधि विधान के साथ किया गया जिसमें सभी भक्तों के द्वारा भगवान भोलेनाथ से प्रार्थना की गई सभी भक्तों को अपना आशीर्वाद दें जिससे सभी स्वस्थ और प्रसन्न रहें अभिषेक के दौरान सभी श्रद्धालु उपस्थित रहे जिसमें मुख्य जजमान में नीरज अग्रवाल सुधीर कंसकार, ओम प्रकाश धामेचा ,शर्मा जी की प्रमुख भूमिका रही पूजन उपरांत फलाहारी खिचड़ी का प्रसाद के रूप में वितरण किया गया नगर के युवाओं द्वारा विशाल त्रिशूल शोभायात्रा निकाली गई जिसमें मंदिर परिसर में आकर युवाओं ने त्रिशूल को शिव जी के समछ अर्पित किया और फिर शोभायात्रा नगर के लिए आगे बढ़ गई |

भोपाल स्मार्ट सिटी डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड व नगर पालिक निगम द्वारा स्वच्छता एवं मतदाता जागरूकता के लिए साईकिल रैली का आयोजन किया जा रहा है यह रैली रविवार को आयोजित की जाएगी।साइकल रैली पांच स्थानों से शुरू होकर तात्या नगर स्टेडियम पर समाप्त होगी। रैली सुबहा 6:30 बजे से प्रारंभ होगी। यह रैली शहर के तीन स्थानो से शुरू होगी जो सी-21 मॉल, होशंगाबाद रोड, मिनाल रैसीडेंसी, जे.के. रोड, स्वर्ण जयंती, इकबाल मैदान, लालघाटी से प्रारभ होगी। टी.टी. नगर स्टेडियम पहुंचकर स्वच्छता एवं मतदान की शपथ के साथ रैली का समापन किया जाएगा। स्मार्ट सिटी डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड के सीईओ आदित्य सिंह ने बताया की पांचों प्वाईंट से स्मार्ट सिटी की साईकिले उपलब्ध कराई जाएंगी। रैली के प्रत्येक रूट के लिए अलग अलग रंग के टोकन बनाए गए है जिन्हें रजिस्ट्रेशन के पश्चात् साईकिल चालकों को दिया जाएगा। इस टोकन के आधार पर ही दिया जाएगा। यह रैली लोगो स्वाच्छता के प्रति जागरूक करने और मतदान करने के लिये आयोजित की जा रही है ऐसे मे कोविड के नियम का विशेष ध्यान रखा जाएगा ।

मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना की तर्ज पर मध्य प्रदेश के चयनित बच्चों को अंडमान निकोबार की यात्रा कराई जाएगी… ताकि बच्चे समझ सकें की आजादी की लड़ाई में योगदान देने वाले वीरों ने किस तरह की यातनाएं सही है.. यह कहना है मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का.. राजधानी भोपाल के शौर्य स्मारक में आजादी के 75वे साल के अवसर पर आयोजित आजादी के अमृत महोत्सव पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने अधिकारियों को दिशा निर्देशित करते हुए कहा कि अंडमान निकोबार में वीरों ने किस तरह की यातनाएं सही है इसके लिए मध्यप्रदेश के चयनित बच्चों को अंडमान निकोबार की यात्रा साल में एक बार कराई जाए.. एनसीसी और एनएसएस कैडेट्स की तारीफ करते हुए कहा कि मुझे बच्चों पर गर्व है और हम प्रयास करेंगे कि प्रदेश के हर स्कूल में एनसीसी और एनएसएस की स्थापना हो.. इसके साथ ही सीएम ने कहा कि स्कूलों में आज़ादी के सम्बन्ध में जो इतिहास पढ़ाया जा रहा है वो पूरी तरह से सही नहीं है.. उससे भृम की स्थिति बनती है..हम उसे ठीक कर रहे है | इसके साथ ही शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा कि कुछ लोग कहते हैं कि केवल हमने आजादी की लड़ाई लड़ी है..जबकि ऐसा नहीं है कई क्रन्तिकारी वीरों को भुला दिया गया है | अमृत महोत्सव के अवसर पर सीएम में पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी अदभुत व्यक्ति है | पाकिस्तान को भी कोरोना वैक्सीन दे रहे है |

जिले में कोरोना टीकाकरण के द्वतीय चरण में कलेक्टर संजय कुमार के निर्देश पर दतिया जनपद पंचायत क्षेत्र के गांवों में 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों तथा 45 से 59 वर्ष उम्र के गंभीर रोगों से पीड़ित व्यक्तियों को निःशुल्क कोरोना टीका लगाने के लिए लोगों को जानकारी देने व टीकाकरण के लिए लोगों को प्रेरित करने प्रचार रथ को सीईओ जनपद दतिया गिर्राज दुबे ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगरी खजुराहो में विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी महाशिवरात्रि पर्व के दिन से प्रारंभ हुए आज के इस बुंदेलखंड स्तरीय विशाल मेले का शुभारंभ जिले की कलेक्टर शैलेंद्र सिंह के द्वारा फीता काटकर किया गया, आज के इस कार्यक्रम में मेला कार्यालय का भी उद्घाटन हुआ तत्पश्चात भगवान शिव की बारात निकाली गई जिसमें हजारों की तादाद में सम्मिलित शिव भक्तों ने झूम कर धार्मिक गीतों पर अपनी भगवान शिव के प्रति धार्मिक भावनाएं व्यक्त की । भगवान शिव की बारात आज नगर परिषद खजुराहो में विधि विधान के साथ पूजा-अर्चना हुई उसके बाद भगवान शिव, मां पार्वती, भगवान विष्णु, ब्रह्मा, गणेश, नंदी एवं शिव के गण के स्वरूप में बच्चों ने वेशभूषा के साथ रथों पर सवार दिखाई दिए, वही एक विशाल नृत्य मंडली जो कि प्रताप नवयुवक संघ के सैकड़ों कार्यकर्ताओं के द्वारा शिव बारात में अपनी एक अलग ही अलख जगाई और बेहतरीन प्रस्तुति के माध्यम से लोगों का दिल जीता, बारात में बड़ी संख्या में घोड़े ,ऊंट, बैंड बाजे तथा रथ दिखाई दिए । आज की यह बारात नगर परिषद से प्रारंभ होकर गांधी चौराहा बस्ती चौराहा होते हुए मुख्य बाजार से मतंगेश्वर महादेव मंदिर पहुंची जहां पर वधू पक्ष के रूप में आर्कलॉजिकल डिपार्टमेंट के कर्मचारियों के द्वारा भगवान शिव की आरती उतारी गई एवं जगह-जगह विशेष तौर पर बारात का स्वागत किया गया , जिसमें प्रमुख रुप से अम्बे मैरिज हाउस के संचालक सौरभ अग्रवाल जी द्वारा खजुराहो व्यापारी संघ के अध्यक्ष नरेश सोनी ,पिंटू असाटी, प्रवेंद्र अग्रवाल, गौरव अग्रवाल, जवाहर सेठ, मनीष जैन इत्यादि के द्वारा बारात के स्वागत की विशेष तैयारियां की गई थी एवं प्रसाद वितरण भी किया गया, इनके अलावा समाजसेवी योगेंद्र सिंह चंदेल, खजुराहो होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक गौतम, पप्पू अवस्थी, भैया जी अचनार के द्वारा भी प्रसाद वितरण का कार्यक्रम आयोजित किया गया था ।

बलरामपुर जिले के रामानुजगंज में एक बुजुर्ग महिला और उसके परिवार ने शहर के दबंगों पर मारपीट का आरोप लगाया है। दबंगों के मारने से बुजुर्ग महिला का हाथ टूट गया है जबकि उसका बेटा बुरी तरह जख्मी हो गया है। मामले में पीड़ित परिवार ने रामानुजगंज थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है और इसमें न्याय की मांग की है। रामानुजगंज पुलिस ने दोनों पक्षों की तरफ से रिपोर्ट दर्ज कर विवेचना शुरू कर दिया है। ​पीड़ित परिवार का रामानुजगंज में शहर के चांदनी चौक में फोटोकॉपी का दुकान है और दबंगों ने दुकान में घुसकर मारपीट किया है बुजुर्ग महिला का नाम चंद्रावती देवी है वही उसके बेटे का नाम संतोष कुमार है। पीड़ितों का कहना है कि दबंगों ने उसके साथ मारपीट दो कि ही इनके खिलाफ थाने में मामला भी दर्ज करा दिया है जिसे यह पूरी तरह से परेशान वहीं उन्होंने कहा कि मामले की विवेचना की जा रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मामला बिलासपुर जिले विकासखंड तखतपुर के ग्राम डोमनपुर की है। जहाँ ग्राम पंचायत में विकास कार्य के नाम पर संबंधित ग्राम में तालाब गहरीकरण व पिचिंग कार्य हेतु आश्रित ग्राम जोगीपुर की शासकीय तालाब का प्रस्ताव पारित कर स्वीकृति करा ली गई। वहीं अनियमितता बरतते हुए। प्रस्तावित गांव को छोड़ दूसरे ग्राम डोमनपुर में स्थित एक निजी तालाब मे मनरेगा के तहत गहरीकरण कार्य करा दिया गया है। जिसकी जानकारी होने पर ग्रामीणों ने जांच हेतु संबंधित उच्च अधिकारी सहित कलेक्टर से गुहार लगाई है,परंतु महिनों बाद भी ग्रामीणों की गुहार पर ध्यान दिया गया है। जो अधिकारियों की निष्क्रियता को उजागर कर रही है। वहीं खुलेआम शासकीय योजना की धज्जियां उड़ा रहे सरपंच,सचिव,रोजगार सहायक सहित संलिप्त अधिकारी कर्मचारी प्रशासन ठेंगा दिखा रहें है। अब देखना होगा कि संबंधित उच्चअधिकारी इस मामले को संग्यान में लेकर कार्यवाही करेंगे या करेंगे नजरअंदाज।

Jano Duniya – The most credible source of Hindi News & Infotainment Channel (Khabar Bhi, Ashar Bhi – the most credible & diversified source of journalistic ethics & excellence) with focus on Indian & International News, primarily on Politics, World & Business, Lifestyle & Entertainment, Sports & Gadgets, Astrology & Traditional News, a must-watch on the website, https://janoduniya.tv, YouTube – https://bit.ly/3euEkdo, Facebook – https://bit.ly/3l6EgSj, LinkedIn – https://bit.ly/3qyDSgp. The channel brings various genres of interest under one roof. #JanoDuniya #JanoTazaKhabar #JanoSach #JanoAbhiKaSach #JanoBadiKhabar #KhabarBhiBharosaBhi #JanoDuniyaHindiNews #JanoDuniyaWebTV